CLICK HERE FOR BLOGGER TEMPLATES AND MYSPACE LAYOUTS »

Thursday, August 20, 2009

कैटरीना-शाहिद को राजीव गांधी सम्मान

मुंबई। हिन्‍दी सिनेमा जगत की अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अभिनेता शाहिद कपूर समेत समाज के विभिन्न क्षेत्रों की 12 हस्तियों को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती की पूर्वसंध्या पर बुधवार को यहां कई केन्द्रीय मंत्रियों की उपस्थिति में वर्ष 2009 के राजीव गांधी पुरस्कार प्रदान किए गए।

पिछले 12 वर्ष से दिया जा रहा यह पुरस्कार महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य एवं मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष चरणजीत सिंह सापरा ने स्थापित किया है।

इस वर्ष जिन अन्य लोगों को यह पुरस्कार दिए गए उनमें से सैम पित्रोदा को छोड़ कर अन्य सभी समारोह में उपस्थित थे। इनमें टाइम्स ऑफ इंडिया समूह के प्रबंध निदेशक विनीत जैन (उद्योग), दैनिक भास्‍कर के चेयरमैन रमेश चन्द्र अग्रवाल (पत्रकारिता), ओलंपिक खेलों की निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिन्द्रा के अलावा नरेन्द्र जाधव (शिक्षा), राजश्री बिडला (समाज सेवा), जी.माधवन नायर (विज्ञान), रोहित कोच्चर (युवा उद्यमी), बालिकावधु टीवी धारावाहिक की कलाकार अविका गौर और कृष्णा पाटील (पर्वतारोही) शामिल थे।

समारोह में केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ, विलासराव देशमुख, सुबोध कान्त सहाय, ज्योर्तिआदित्य सिंधिया और गुरूदास कामत के अलावा महाराष्ट्र प्रदेश कांगेस अध्यक्ष माणिक राव ठाकरे, मुम्बई कांग्रेस अध्यक्ष कृपाशंकर सिंह और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एवं कांग्रेस सांसद मोहम्मद अजहरूद्दीन भी उपस्थित थे।

समारोह में प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और शाहिद कपूर की जोड़ी के अलावा कैटरीना कैफ ने नृत्य प्रदर्शन किए। समारोह के सूत्रधार श्रेयस तलपडे़ के कहने पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री विलास मुत्तेमवार और मोहम्मद अजहरूद्दीन ने एक-एक गीत गाए पर देशमुख ने गीत गाने से मना करते हुए कहा कि उन्हें गाना नहीं आता।
Movie Wallpapers 1 2 3 4 5 6 7 Shahid Kapoor Photos 1 2 3 4 5 6 7 8 9 10

0 comments: